आखिरकार माइक्रोमैफ्स ने भी एचडी डिस्प्‍ले वाला अपना स्‍मार्टफोन Canvas Turbo लॉन्‍च कर दिया है. इसकी कीमत 19,990 रुपये रखी गई है. इसे अभी ब्‍लू और सफेद दो रंगों में उतारा गया है. Canvas Turbo में 1080×1920 पिक्‍सल्‍स रिजॉल्‍यूशन वाला सीजीएस आईपीएस डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन है. अभी मोबाइल बनाने वाली तकरीबन सभी कंपनियां अपने हैंडसेट की स्‍क्रीन में आईपीएस डिस्‍प्‍ले ही यूज करती हैं.

माइक्रोमैक्‍स पहली भारतीय मोबाइल कंपनी है जिसने पूरी तरह से एचडी डिस्‍प्‍ले वाला हैंडसेट उतारा है. इस फोन की मोटाई सिर्फ 8.66mm है.

Canvas Turbo डुअल-सिम फोन है, इसमें एक जीएसएम और एक सीडीएमए सिम यूज किया जा सकता है. इस हैंडसेट में कैमेराजी कैमरा है, जो‍ कि 360 डिग्री पैनोरमा सिनेमाग्राम फोटोग्राफी की सुविधा देता है. यानी इसके कैमरे से ली गई तस्‍वीरों को आप एनिमेट कर सकते हैं. अगर आपको ली गई तस्‍वीरों में कुछ अच्‍छा नहीं लगता है तो आप उस खास हिस्‍से को अलग भी कर सकते हैं. इस हैंडसेट में फ्रीव्‍हील फीचर भी मौजूद है, यानी आप सिर्फ एक क्लिक से एसएमस, पॉप-अप, वीडियो प्‍लेयर और पॉप-अप ब्राउजर जैसे कई ऐप्‍पलिकेशन और फीचर को एक्‍सेस कर सकते हैं.

इसकी बॉडी पूरी तरह से एल्‍यूमीनियम की है. यह हैंडसेट पूरी तरह से OTA अपडेट को सपोर्ट करता है, साथ ही इसमें बीबीएम और हाइक मैसेजिंग ऐप्‍पलिकेशन प्रीलोडेड है. इसमें फ्री मूवी देखने के लिए एसपीयूयूएल मौजूद है, साथ ही अटैचमेंट्स को पढ़ने और एडिट करने के लिए किंगसॉफ्ट ऑफिस भी मौजूद है.

इस फोन में लाइट सेंसर, मोशन सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, मैगनेटिक सेंसर और जाइरोस्‍कोप सेंसर भी है. लाइट सेंसर, मोशन सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर की मदद से टचस्‍क्रीन वाले हैंडसेट्स के स्‍क्रीन चीजों को सेंस करते हैं, वहीं मैग्‍नेटिक सेंसर फोन में मौजूद जीपीएस के लिए होता है. जाइरोस्‍कोप सेंसर लेटेस्‍ट वीडिया गेम्‍स के लिए आवश्‍यक होता है. बाजार में बिक्री के लिए यह फोन 26 अक्‍टूबर से उपलब्‍ध हो जाएगा.

Canvas Turbo के खास फीचर्स…
डिस्‍प्‍ले: 5 इंच फुल एचडी सीजीएस डिस्‍प्‍ले
प्रोसेसर: 1.5GHz क्‍वाड-कोर MediaTek 6589T
रैम: 2GB
ऑपरेटिंग सिस्‍टम: FOTA सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड 4.2.1 जेली बीन
मेमोरी: 16GB इनबिल्‍ट स्‍टोरेज
कैमरा: 13 मेगापिक्‍सल्‍स रीयर ऑटो फोकस कैमरा, 5 मेगा पिक्‍सल्‍स फ्रंट कैमरा
बैटरी: 2000mAh
वीडियो: 1080p एचडी वीडियो रिकार्डिंग